DESI PATRIKA

HINDI NEWS WEBSITE

IPL के लिए सितंबर-अक्टूबर पर BCCI की नजर, बशर्ते ये टूर्नामेंट टल जाएं

Spread the love
IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल ने संकेत दिया कि आईपीएल विदेश में भी आयोजित किया जा सकता है, क्योंकि खाली स्टेडियम में स्थान मायने नहीं रखता.
ipl

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए सितंबर-अक्टूबर की विंडो पर ध्यान लगाया हुआ है, लेकिन यह एशिया कप और टी20 विश्व कप के स्थगित होने पर निर्भर करता है. उन्होंने साथ ही संकेत दिया कि आईपीएल विदेश में भी आयोजित किया जा सकता है, क्योंकि खाली स्टेडियम में स्थान मायने नहीं रखता.

पटेल ने पीटीआई से कहा, ‘हम सितंबर-अक्टूबर की विंडो देख रहे हैं, लेकिन यह एशिया कप और टी20 विश्व कप के स्थगन पर निर्भर करता है. हमें उस समय सरकारी दिशा-निर्देशों का भी पालन करना होगा.’ एशिया कप सितंबर में और टी20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में होना है. लेकिन दोनों टूर्नामेंट के भाग्य पर फैसला अभी तक नहीं हुआ है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप पर फैसला अगले महीने करेगा.

भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए आईपीएल के विदेश में कराने का विकल्प भी है. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और श्रीलंका ने दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग की मेजबानी में दिलचस्पी दिखाई है.

पटेल ने कहा, ‘भारत में इसके कराने को निश्चित रूप से तरजीह दी जाएगी, लेकिन काफी कुछ उस समय के हालात पर निर्भर करेगा. श्रीलंका ने इसकी मेजबानी की पेशकश की है और यूएई ने भी, हम देखेंगे कि हम कहां खेल सकते हैं. अगर आप दर्शकों के बिना खेल रहे हो तो यह मायने नहीं रखता कि आप कहां खेल रहे हो.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *