DESI PATRIKA

HINDI NEWS WEBSITE

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में CBI जांच का रास्ता साफ, नोटिफिकेशन जारी

Spread the love

दिल्ली:केंद्र सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उसने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मामले में बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है. अब इस मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

हाल ही में केके सिंह ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाना में एफआईआर दर्ज कराई थी और कई गंभीर आरोप लगाए थे. वहीं, बिहार सरकार ने इस मामले में केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.

इन धाराओं में रिया चक्रवर्ती समेत 6 अन्य लोगों पर दर्ज है केस

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह (74) ने 28 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया. इन सभी के खिलाफ पटना में पुलिस ने भादंसं की धाराओं 341, 342 (आपराधिक तरीके से बंधक बनाना), 380 (जिस घर में रहें, वहां चोरी करना), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) में मामला दर्ज किया है. सिंह ने टीवी एवं फिल्म अभिनेत्री चक्रवर्ती पर आरोप लगाया कि उसने अपना करियर संवारने के लिए मई 2019 में सुशांत से दोस्ती की थी.

14 जून को सुशांत ने की थी आत्महत्या

गौरतलब है कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत अपने बांद्रा स्थित घर पर मृत पाए गए थे. उन्होंने अपने घर में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. हालांकि, पुल‍िस को उनके पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *