DESI PATRIKA

HINDI NEWS WEBSITE

आ गयी कोरोना की तीसरी लहर? एक दिन में आये 3 हफ्ते में सबसे ज्यादा 43,654 नये मामले, 640 की मौत

Spread the love

एक दिन में आये 3 हफ्ते में सबसे ज्यादा 43,654 नये मामले.

Corona Third Wave नयी दिल्ली : भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना (Coronavirus) के 43,654 नये मामले दर्ज किये गये हैं, जबकि इस दौरान 640 लोगों की मौत हो गयी है. यह पिछले तीन सप्ताह में दर्ज किये गये दैनिक मामलों में सबसे ज्यादा है. विशेषज्ञों ने पिछले महीने की कहा था कि कोरोना की तीसरी लहर जुलाई के अंतिम सप्ताह या अगस्त की शुरुआत में आ सकती है. अब ये दैनिक आंकड़े डराने लगे हैं कि कहीं यह कोरोना की तीसरी लहर की आहट तो नहीं.

मंगलवार को एक दिन में 30 हजार से कम नये मामले सामने आने से विशेषज्ञों ने राहत की सांस ली थी, वहीं बुधवार को आंकड़ा काफी बढ़ा हुआ है. 22,129 नये मामलों के साथ केरल शीर्ष पर बना हुआ है, जो दो महीनों में सबसे अधिक है. सक्रिय मामलों में मामूली वृद्धि हुई है और वर्तमान में यह 3,99,436 है. कुल एक्टिव केस में से 1.45 लाख अकेले केरल में हैं.

इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को सात राज्यों के 22 जिलों में दैनिक नये कोविड मामलों में वृद्धि की सूचना दी. इसे चिंता का कारण भी बताया. इनमें से सात जिले केरल में और दो महाराष्ट्र में हैं, बाकी पूरे पूर्वोत्तर में फैले हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश में 22 जिले ऐसे हैं जहां मामलों में बढ़ोतरी देखी गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *