DESI PATRIKA

HINDI NEWS WEBSITE

विपक्षी दलों के नेताओं से सीएम ममता बनर्जी करेंगी मुलाकात, क्या Mission 2024 की है तैयारी, जानिए पूरा डिटेल

Spread the love

Mamata Banerjee

Mamata Banerjee Mission 2024: अपने पांच दिवसीय दिल्ली दौरे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta banerjee) आज पीएम मोदी (PM Modi ) से मुलाकात कर सकती हैं. ममता बनर्जी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Kovind) से भी मुलाकात करेंगी. इसके अलावा, वो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) समेत कांग्रेस के अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगा, जिसमें कमलनाथ, आनंद शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी के नाम प्रमुख हैं. बता दें, तीसरी बार सीएम बनने के बाद यह उनका पहला दिल्ली दौरा है.

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की ओर से सीएम ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) के जारी कार्यक्रम के मुताबिक, ममता बनर्जी आज शाम चार बजे पीएम मोदी (PM Modi Cm Mamta Banerjee Meeting) से मुलाकात करेंगी. इसके बाद वो कांग्रेस नेता कमलनाथ, आनंद शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी समेत कई और नेताओं से भी मिलेंगी. टीएमसी (TMC) सूत्रों ने कहा कि अपने दौरे में ममता बनर्जी संसद (Parliament Monsoon Session) भी जा सकती हैं.

गौरतलब है कि, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी 2024 में होने वाले लोकसभा (Loc Sabha Election 2024) चुनाव को लेकर बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में हैं. मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि, मानसून सत्र के दौरान दिल्ली दौरा कर रही सीएम ममता बनर्जी इसी को लेकर कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं. इससे पहले सोमवार को ममता बनर्जी दिल्ली में अपने भतीजे और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी के आवास पर वरिष्ठ पत्रकार विनीत नारायण से भी मुलाकात की थीं.

बीजेपी ने लगाया आरोप: सीएम ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे (CM Mamta Banerjee Delhi Tour) को लेकर बीजेपी ने कटाक्ष किया है. बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाते हुए कहा है कि, फर्जी टीकाकरण शिविर (Fake Corona Vaccine Camp), बंगाल चुनाव में हिंसा (Bengal Election Hinsa) समेत अन्य मुद्दों से बचने के लिए ममता बनर्जी दिल्ली दौरा कर रही हैं. दिलीप घोष (Dilip Ghosh) का कहना है कि ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा कोई मायने नहीं रखता, वो विपक्षी दलों को कभी एकजुट नहीं कर पाएंगी.

इधर, केन्द्र सरकार के खिलाफ पेगासस जासूसी मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जांच आयोग गठित किया है. एसा करने वाला बंगाल देस का पहला राज्य बन गया है. बता दें, जांच आयोग में सीएम बनर्जी ने दो रिटायर्ड जजों को शामिल किया हैं. आयोग पश्चिम बंगाल में फोन हैकिंग और ट्रैकिंग के आरोपों की जांच करेंगे. ममता बनर्जी का इस बारे में कहना है कि पेगासस जासूसी कांड में केन्द्र सरकार कुछ नहीं कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *