DESI PATRIKA

HINDI NEWS WEBSITE

बंगाल में फिर बदलीं अगस्त में लॉकडाउन की डेट, यहां जानिए नई तिथियां।।

Spread the love

कोलकाता : कोरोना की मजबूत होती चेन को तोड़ने के लिए पूरे राज्य में 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। आज यानी बुधवार को तो सम्पूर्ण लॉकडाउन है ही, अगले महीने अगस्त में 7 अलग – अलग दिनों का सम्पूर्ण लॉकडाउन होगा। इसकी तारीखों का ऐलान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को किया। हालांकि मंगलवार शाम को अगस्त में 9 दिन लॉकडाउन की घोषणा की गई थी,

लेकिन बाद में इनमें बदलाव कर दो दिन घटा दिए गए। उन्होंने बताया कि अगस्त महीने में 5, 8, 16, 17, 23, 24 और 31 तारीखों को पूरे राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन होगा। पहले 2 और 9 अगस्त को भी लॉकडाउन की बात कही गई थी, लेकिन अब इन दोनों दिन लॉकडाउन नहीं होगा।  मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी कोशिश हफ्ते में 2 दिन लगातार संपूर्ण लॉकडाउन करने की थी, मगर 1 अगस्त को बकरीद, 3 अगस्त को रक्षाबंधन और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस होने के कारण तारीखें बैठ नहीं पायीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी परिसेवाओ को ही चालू रखा गया है। उसके सिवाय किसी के भी बाहर निकलने पर पूर्ण पाबंदी लगाई गई है।
आज संपूर्ण लॉकडाउन : ममता ने कहा कि आज होने वाले संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा पहले ही कर दी गई थी। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि वह संपूर्ण लॉकडाउन को सफल बनाने में प्रशासन की मदद करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *