DESI PATRIKA

HINDI NEWS WEBSITE

Ind vs SL 3rd ODI: आज मनीष पांडे की छुट्टी तय! इस खिलाड़ी को मिल सकता है वनडे डेब्यू का मौका

Spread the love

India vs Sri Lanka 3rd ODI: भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर कब्जा करते हुए 2-0 से अजेय बढ़त बना ली. पांडे अब तक मिले दोनों मौकों का खास फायदा नहीं उठा पाए.

Ind vs SL 3rd ODI: आज मनीष पांडे की छुट्टी तय! इस खिलाड़ी को मिल सकता है वनडे डेब्यू का मौका

कोलंबो: भारत और श्रीलंका (India vs Sri lanka) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ मंगलवार को 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी. इस मुकाबले को जीतकर भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर कब्जा करते हुए 2-0 से अजेय बढ़त बना ली. टीम इंडिया पहले ही वनडे सीरीज जीत चुकी है, तो ऐसे में वह तीसरे मैच में बड़ा बदलाव कर सकती है.

मनीष पांडे की छुट्टी तय 

मनीष पांडे पहले वनडे मैच में फ्लॉप साबित हुए थे, वह 40 गेंदों पर मात्र 26 रन बनाकर आउट हो गए थे. दूसरे वनडे में भी वह कुछ खास नहीं कर पाए थे. मनीष पांडे के इस खराब प्रदर्शन के बाद तीसरे वनडे में उनकी छुट्टी तय है. मनीष पांडे की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को डेब्यू का मौका मिल सकता है. संजू सैमसन पिछले काफी साल से घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. सैमसन जैसे बल्लेबाज को ज्यादा देर तक बेंच पर रखना मुश्किल है. भले ही यह मनीष पांडे को बाहर बैठाने की कीमत पर हो, जो अब तक फ्लॉप साबित हुए हैं.

मनीष पांडे ने किया घटिया प्रदर्शन 

पहले मैच में संजू सैमसन थोड़ा परेशानी का सामना कर रहे थे. इसी वजह से ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला. ईशान किशन ने पहले वनडे में 33 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा और 59 रनों की शानदार पारी खेली. दूसरे मैच में ईशान किशन 1 रन ही बना पाए, लेकिन उन्हें एक और मौका मिलने की पूरी संभावना है. मनीष पांडे की जगह संजू सैमसन को मौका मिलने की संभावना है. पांडे अब तक मिले दोनों मौकों का खास फायदा नहीं उठा पाए. सूर्यकुमार यादव को फिर से प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की संभावना है

राहुल चाहर को मिल सकता है मौका

स्पिनरों में कुलदीप यादव को बाहर किया जा सकता है. कुलदीप यादव की जगह राहुल चाहर को टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है. आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से उन्होंने काफी प्रभावित किया था. भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ इस मैच में लेग स्पिनर राहुल चाहर को वनडे में डेब्यू का मौका देना चाहेंगे. राहुल चाहर ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई है. अब वह तीसरे वनडे में कुलदीप यादव की जगह राहुल चाहर डेब्यू कर सकते हैं. राहुल चाहर टीम इंडिया के लिए तीन टी-20 मैच खेल चुके हैं, लेकिन अब भी उन्हें वनडे डेब्यू का इंतजार है. बता दें कि राहुल चाहर रिश्ते में तेज गेंदबाज दीपक चाहर के भाई लगते हैं. 

तीसरे वनडे में ऐसे हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *