DESI PATRIKA

HINDI NEWS WEBSITE

गोवा के अस्पताल में फिर मौत का कारण बनी ऑक्सीजन की कमी, 4 घंटे में 13 ने लोगों गंवाई जान

Spread the love

गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक बार फिर ऑक्सीजन की किल्लत लोगों की मौत का कारण बनी है. गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीती रात दो बजे से सुबह 6 बजे तक 13 लोगों की मौत हो गई. 

ऑक्सीजन सप्लाई में दिक्कत से जा रही लोगों की जान (सांकेतिक तस्वीर: PTI)

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच ऑक्सीजन की कमी का संकट अभी भी जारी है. गोवा के गोवा मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर ऑक्सीजन की किल्लत लोगों की मौत का कारण बनी है. गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीती रात दो बजे से सुबह 6 बजे तक 13 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ये मौत ऑक्सीजन लेवल की  कमी के कारण हुई है 

आपको बता दें कि इस अस्पताल में बीते दिनों में ऑक्सीजन की कमी के कारण कई मरीज़ों की जान जा चुकी है, जो प्रशासन की लापरवाही को उजागर करता है.   

गोवा में पिछले कई दिनों से ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की मौत हो रही है. मंगलवार को 26, बुधवार को 20, गुरुवार को 15 और अब शुक्रवार को 13 लोगों की  मौत दर्ज की गई है. कोविड वार्ड में हुई इस मौत के कारण अस्पताल की फजीहत हो रही है, तो वहीं यहां अधिकारियों का कहना है कि लॉजिस्टिक में दिक्कत के कारण ऐसा हुआ है.  

गोवा की सरकार ने अब इस मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई के विषय को लेकर एक कमेटी का गठन कर दिया है. जिसमें IIT के बीके मिश्रा, GMC के पूर्व डीन वीएन जिंदर और तारिक थॉमस शामिल हैं.  

इस कमेटी को टास्क दिया गया है कि वह अस्पताल को मिलने वाली ऑक्सीजन सप्लाई पर नज़र रखे और ऑक्सीजन को लेकर कहां दिक्कत आ रही है, उन्हें उजागर करे. इस  इस कमेटी को तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देनी है. 

गौरतलब है कि देश में कोरोना मरीजों की तादाद अचानक बढ़ने के कारण ऑक्सीजन की डिमांड भी बढ़ गई थी. कुछ वक्त पहले तक दिल्ली, यूपी, समेत अन्य राज्यों में लोग ऑक्सीजन के लिए भटक रहे थे, हालांकि अब कुछ हदतक ये कंट्रोल हो पाया है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *