DESI PATRIKA

HINDI NEWS WEBSITE

NITI Aayog ने चेताया: अभी नहीं मिलेगी Corona से निजात, कहीं नहीं गया है Virus; फिर आ सकती है Peak

Spread the love

नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी.के. पॉल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 17 मार्च को ही देश को दूसरी लहर के बारे में अवगत करा दिया था. डॉ. पॉल ने कहा कि कोरोना अप्रत्याशित रहा है, इसलिए यह अंदाजा लगाना संभव नहीं था कि पीक का आकार और तीव्रता कितनी ज्यादा होगी.     

NITI Aayog ने चेताया: अभी नहीं मिलेगी Corona से निजात, कहीं नहीं गया है Virus; फिर आ सकती है Peak

नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) महामारी से जल्द निजात मिलने की कोई संभावना नहीं है. सरकार ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि वायरस कहीं नहीं गया है और पीक के आगे भी आने की आशंका है. नीति आयोग (NITI Aayog) के सदस्य डॉ. वी.के. पॉल (Dr V K Paul) ने कहा कि कोरोना फिर से खतरनाक रूप में सामने आ सकता है, इसलिए तैयारियों को तेज किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर अभी से ठोस कदम उठाने होंगे, ताकि तीसरी लहर से बेहतर ढंग से निपटा जा सके.

बार-बार दी थी चेतावनी

क्या सरकार दूसरी लहर की तीव्रता से अंजान थी? इस सवाल के जवाब में डॉ वी.के. पॉल (Dr V K Paul) ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है. हम इस मंच से बार-बार चेतावनी देते रहे हैं कि COVID-19 की दूसरी लहर आएगी. हमने यह कहा गया था कि सीरो-पॉजिटिविटी 20 प्रतिशत है, 80 प्रतिशत आबादी अभी भी खतरे में है और वायरस कहीं नहीं गया है. अन्य देशों में भी इसके मामले देखे जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *