DESI PATRIKA

HINDI NEWS WEBSITE

Bengal Vidhan Sabha Chunav Results 2021 Updates: TMC ने 212, BJP ने जीती 78 सीटें, मुस्लिम बहुल मालदा में भगवा दल के 4 उम्मीदवार जीते

Spread the love

जश्न मनाने सड़क पर उतरे तृणमूल नेता और कार्यकर्ता

West Bengal Assembly Election Results 2021 Updates, Seat Tally : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम करीब-करीब आ चुके हैं. ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस 141 सीटें जीत चुकी है और 71 सीटों पर उसको बढ़त हासिल है. भाजपा ने 40 सीटें जीत ली हैं और 38 सीट पर उसके उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. इस तरह टीएमसी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की स्थिति में है, लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से चुनाव हार गयीं हैं. एक निर्दलीय उम्मीदवार जीता है और आइएसएफ के एक उम्मीदवार अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से आगे चल रहा है.

मुस्लिम बहुल मालदा में भगवा दल के 4 उम्मीदवार जीते

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम करीब-करीब आ चुके हैं. ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस 141 सीटें जीत चुकी है और 71 सीटों पर उसको बढ़त हासिल है. भाजपा ने 40 सीटें जीत ली हैं और 38 सीट पर उसके उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. इस तरह टीएमसी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की स्थिति में है, लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से चुनाव हार गयीं हैं. एक निर्दलीय उम्मीदवार जीता है और आइएसएफ के एक उम्मीदवार अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से आगे चल रहा है.

बेलेघाटा में भाजपा उम्मीदवार का घर जलाया

बोलेघाटा में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के घर में आग लगा दी गयी. फायर ब्रिगेड के वाहनों ने आग पर काबू पाया. तब तक भाजपा उम्मीदवार काशीनाथ विश्वास के मकान का गैरेज और ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह से जल गया. भाजपा का आरोप है कि बेलेघाटा के तृणमूल उम्मीदवार परेश पाल के गुंडों ने काशीनाथ के मकान में आग लगायी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *