DESI PATRIKA

HINDI NEWS WEBSITE

कोलकाता में खेला होबे? 11 में से 10 सीटों पर ममता बनर्जी की पार्टी आगे

Spread the love

Kolkata Election Results Live

Kolkata Election 2021 Results LIVE Updates: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के नतीजे अब से थोड़ी देर में आना शुरू होगा. चुनाव आयोग ने बैलेट वोटों की गिनती शुरू कर दी है. राजधानी कोलकाता की 11 सीटों पर इस बार सबकी नजर है. इन 11 सीटों पर केंद्रीय मंत्री से लेकर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार के मंत्री, पूर्व राज्यसभा सांसद की प्रतिष्ठा दांव पर है. कोलकाता में फिरहाद हकीम, शोभनदेव चट्टोपाध्याय, सुब्रतो साहा, सुब्रत मुखर्जी, शशि पंजा, विवेक गुप्ता और मीना देवी पुरोहित के भाग्य का फैसला आज होगा. कोलकाता इलेक्शन रिजल्ट से जुड़े हर जानकारी के लिए पेज पर बने रहिए…

 

जोड़ासांकू सीट का रुझान

छठे राउंड की गिनती के बाद जोड़ासांकू सीट से बीजेपी कैंडिडेट मीना पुरोहित करीब 10 हजार वोटों से आगे है. टीएमसी के विवेक गुप्ता पीछे चल रहे हैं.

राजधानी में टीएमसी को बढ़त

राजधानी कोलकाता के 11 सीटों में से 10 सीट पर टीएमसी को बढ़त मिल रही है. वहीं जोड़ासांकू सीट से बीजेपी के मीना पुरोहित आगे चल रही हैं. ममता सरकार के चारों मंत्री आगे चल रहे हैं.

डेबरा से हुमायूं कबीर आगे

पश्चिमी मेदिनीपुर के डेबरा से टीएमसी कैंडिडेट हुमायूं कबीर आगे चल रहे हैं. कबीर बीजेपी के भारती घोष से 3500 वोटों से आगे चल रहे हैं

हैवीवेट नेताओं के सीट का रुझान

टालीगंज से मोदी सरकार के मंत्री बाबुल सुप्रियो लगातार पिछड़ रहे हैं. इस सीट पर टीएमसी कैंडिडेट अरुप विश्वास आगे चल रहे हैं. वहीं कोलकाता पोर्ट से फिरहाद हकीम और बालीगंज से सुब्रत मुखर्जी आगे चल रहे हैं.

लॉकेट चल रही हैं पीछे

हुगली के चुंचुड़ा विधानसभा सीट से बीजेपी कैंडिडेट लॉकट चटर्जी ने छठे राउंड की गिनती के बाद 5762 वोटों से पीछे है. लॉकेट अपने निकटतम प्रतिद्वंदी आसित मजमूदार से पीछे चल रही हैं

भवानीपुर में टीएमसी आगे

बंगाल के सबसे चर्चित सीट भवानीपुर में टीएमसी के कैंडिडेट शोभनदेव चट्टोपाध्याय आगे हैं. शोभनदेव अपने करीबी प्रतिद्वंदी रुद्रनील घोष से करीब 3000 वोटों से आगे है. भवानीपुर सीट ममता बनर्जी के गृह एरिया है.

ममता ने कहा…

चुनावी मतगणना के बीच ममता बनर्जी ने कोलकाता स्थित अपने आवास पर मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि टीएमसी दो तिहाई सीट लाकर बंगाल में सरकार बनाएगी.

चौरंगी में टीएमसी आगे

बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 का मतगणना जारी है. कोलकाता के चौरंगी सीट पर टीएमसी कैंडिडेट नयना बंधोपाध्या आगे चल रही हैं.

जोड़ासांकू से बीजेपी आगे

बंगाल विधानसभा चुनाव का मतगणना जारी है. राजधानी कोलकाता के जोड़ासांकू विधानसभा सीट पर बीजेपी के कैंडिडेट मीना पुरोहित आगे चल रही हैं. वहीं टीएमसी के विवेक गुप्ता यहां से पीछे चल रहे हैं.

टालीगंज में टीएमसी आगे

टालीगंज में दूसरे राउंड की काउंटिंग खत्म हो चुकी है. मोदी सरकार के मंत्री बाबुल सुप्रियो यहां से टीएमसी कैंडिडेट से पीछे चल रहे हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *