DESI PATRIKA

HINDI NEWS WEBSITE

IPL 2021: 5 बार की चैंपियन Mumbai Indians के नाम है ये शर्मनाक रिकॉर्ड, क्या आज होगा कोई कमाल

Spread the love

IPL 2021: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल (IPL) के इतिहास की सबसे कामयाब टीम है लेकिन फिर भी इस शानदार टीम के नाम पिछले 8 साल से एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है.

IPL 2021: 5 बार की चैंपियन Mumbai Indians के नाम है ये शर्मनाक रिकॉर्ड, क्या आज होगा कोई कमाल

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को शुरू होने में अब चंद घंटों का समय बचा है. इस साल इस लीग के पहले मुकाबले में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस भिड़ने वाली हैं. मुंबई आईपीएल के इतिहास की सबसे कामयाब टीम है लेकिन फिर भी इस शानदार टीम के नाम पिछले 8 साल से एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है. 

2013 से नहीं जीता है अपना पहला मैच 

5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के नाम एक बहुत ही खराब रिकॉर्ड जुड़ा हुआ है. मुंबई 2013 के बाद से कभी भी इस टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले मे नहीं जीती है. आईपीएल की सबसे कामयाब टीम के नाम ऐसा कुछ होना हैरान करता है. आखिरी बार मुंबई ने 2012 में अपना पहला मैच जीता था. उस वक्त इस टीम ने 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल की थी. खास बात तो ये है कि जब से मुंबई ने आईपीएल जीतना शुरू किया है तभी से ये टीम अपना पहला मुकाबला हार रही है. 

5 बार की चैंपियन है मुंबई 

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल खिताब को सबसे ज्यादा 5 बार अपने नाम किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम ने सबसे पहले 2013 में आईपीएल खिताब जीता था. इसके बाद इस टीम ने 2015, 2017, 2019 और फिर पिछले साल 2020 में आईपीएल खिताब जीता. इस टीम ने अपने सभी खिताब रोहित की कप्तानी में ही जीते हैं. इस साल के आईपीएल में मंबई की नजरें अपना लगातार तीसरा और कुल छठा खिताब जीतने पर होंगी. 

पहले मैच में आरसीबी से सामना

मुंबई इंडियंस आईपीएल 2021 के अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करेगी. दोनों टीमों में मुंबई का पलड़ा काफी भारी रहा है. मुंबई ने आरसीबी को पिछले 10 में से 8 मैचों में हराया है. आरसीबी की टीम विराट कोहली, ए बी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल जैसे सितारों से सजी हुई है. ऐसे में ये टीम इस साल अपना खिताबी सूखा खत्म कर अपना पहला आईपीएल खिताब जीतना चाहेगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *