DESI PATRIKA

HINDI NEWS WEBSITE

IPL 2021: MI और RCB के बीच आज होगी टक्कर, जानिए कौन आज किस पर रहेगा भारी

Spread the love

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) आज से भारत के 6 बड़े शहरों में शुरू हो रहा है. इस लीग के पहले मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) भिड़ने वाली हैं. 

IPL 2021: MI और RCB के बीच आज होगी टक्कर, जानिए कौन आज किस पर रहेगा भारी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) आज से भारत के 6 बड़े शहरों में शुरू हो रहा है. इस लीग के पहले मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) भिड़ने वाली हैं. मुंबई की टीम अपना लगातार तीसरा और कुल छठा खिताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. वहीं आरसीबी एक बार फिर अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने की ओर देखेगी. इन दोनों टीमों के बीच जितने भी मुकाबले हुए हैं उसमें मुंबई का पलड़ा भारी रहा है.

मुंबई ने कायम रखा है दबदबा

मुंबई इंडियंस और आरसीबी (MI vs RCB) के बीच आईपीएल में जितने भी मैच हुए हैं उनमें मुंबई की टीम ने ज्यादा मौकों पर बाजी मारी है. दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड को देखा जाए तो साल 2008 से अब तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 29 मैच खेले गए हैं जिनमें मुंबई ने 19 मैच जीते हैं. आरसीबी इस बीच कुल 10 ही मैच जीत पाई है.
आईपीएल में दोनों टीमों के बीच कुल 27 मैच खेले गए हैं, जबकि दो मैच चैंपियंस लीग में खेले गए. आईपीएल में 27 में से 17 बार मुंबई इंडियंस ने जीत दर्ज की. आरसीबी ने 10 मैचों में जीत दर्ज की. एक मैच आरसीबी ने सुपर ओवर में जीता. इतना ही नहीं मुंबई ने आरसीबी को पिछले 10 में से 8 मैचों में हराया है.

हैट्रिक की ओर मुंबई की नजरें 

मुंबई इंडियंस (MI) ने आईपीएल खिताब को सबसे ज्यादा 5 बार जीता है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली इस टीम ने सबसे पहले 2013 में आईपीएल खिताब जीता था. इसके बाद इस टीम ने 2015, 2017, 2019 और फिर 2020 में आईपीएल खिताब जीता. इस टीम ने अपने सभी खिताब रोहित की कप्तानी में ही जीते हैं. इस साल के आईपीएल में मंबई की नजरें अपना लगातार तीसरा और कुल छठा खिताब जीतने पर होंगी. 

क्या खत्म होगा आरसीबी का खिताबी सूखा?

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली आरसीबी ने अब तक एक बार भी अपने नाम आईपीएल की ट्रॉफी को नहीं किया है. हर साल आरसीबी के पास बड़े-बड़े खिलाड़ियों की भरमार होती है लेकिन फिर भी ये टीम आखिरी समय पर कमाल करने से चूक जाती है. आरसीबी ने अब तक 3 बार आईपीएल का फाइनल खेला है लेकिन बाजी एक बार भी नहीं मारी. विराट कोहली, ए बी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल जैसे सितारों से सजी ये टीम इस साल एक बार फिर खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी. 

आज किसका पलड़ा रहेगा भारी

आज आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले मैच में इन दोनों टीमों का ही मुकाबला होना है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि मुंबई की टीम आईपीएल में किसी भी दूसरी टीम से ज्यादा मजबूत है और आज भी जीतने के चांस इसी टीम के ज्यादा हैं. लेकिन आरसीबी के पास भी अब स्टार खिलाड़ियों की भरमार है. ग्लेन मैक्सवेल के शामिल हो जाने से ये टीम और ज्यादा मजबूत हो गई है. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *