DESI PATRIKA

HINDI NEWS WEBSITE

Indian Army Recruitment 2021: सेना में 14 हजार JCO की वैकेंसी के लिए जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन, यहां पढ़ें डिटेल्स

Spread the love

Indian Army Recruitment 2021: इंडियन आर्मी के सभी आर्म्स सर्विस में 14000 जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) की भर्ती पर विचार किया जा रहा है. इसके तहत लिखित परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों की सीधे जूनियर कमीशन अधिकारी के पदों पर भर्ती की जाएगी. विस्तृत जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर 

Indian Army Recruitment 2021: सेना में 14 हजार JCO की वैकेंसी के लिए जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली: भारतीय सेना (Indian Army Jobs) में नौकरी का बेहतरीन अवसर आने वाला है. इंडियन आर्मी के सभी आर्म्स सर्विस में 14000 जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) की भर्ती पर विचार किया जा रहा है. इसके तहत लिखित परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों की सीधे जूनियर कमीशन अधिकारी के पदों पर भर्ती की जाएगी. आपको बता दें कि ये भर्ती परीक्षा यूपीएससी द्वारा आयोजित की जाएगी. और इसके बाद अंतिम चयन के लिए एसएसबी साक्षात्कार और मेडिकल परीक्षा आयोजित करेगा.

Indian Army Recruitment 2021: डेढ़ साल का प्रशिक्षण 

दिए गए प्रस्ताव में यह कहा गया है कि चयनित उम्मीदवारों को जूनियर कमीशंड अधिकारी के रूप में यूनिट्स में शामिल होने से पहले डेढ़ साल का प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके बाद उन्हें सेवा, अनुभव और योग्यता के आधार पर रैंक दिया जाएगा जिसके अंतर्गत कर्नल तक के अधिकारियों के रूप में पदोन्नत किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, मई में कमांडरों के होने वाले सम्मेलन में इस प्रस्ताव को प्रस्तुत किया जाएगा.
आपको बता दें कि जूनियर कमीशन अधिकारी (JCOs) ऑफिसर्स होते हैं जिन्हें प्रदर्शन और परीक्षा के आधार पर अधिकारी पदों पर पदोन्नत किया जाता है. वर्तमान में, कुछ अधिकारियों को धार्मिक शिक्षक के रूप में और कुछ तकनीकी हथियारों में इंजीनियर के रूप में नामांकित किया जाता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *