DESI PATRIKA

HINDI NEWS WEBSITE

कोहली-गंभीर की बहस से लेकर स्टार्क पर बैट से हमले तक, IPL में हुए हैं बड़े विवाद

Spread the love

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 14) का 14वां सीजन 9 अप्रैल से चेन्नई में शुरू हो रहा है. इस साल के पहले मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने होंगी. आईपीएल के इतिहास में कई बार ऐसे विवाद भी देखने को मिले हैं जिसने सभी को हैरान कर दिया. इसकी शुरूआत 2008 के आईपीएल से ही हो गई थी, जब हरभजन सिंह ने श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था. आईए एक नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ विवादों पर जोकि आईपीएल के दौरान हो चुके हैं.  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Apr 06, 2021, 09:45 AM IST
  
 
1/6

पोलार्ड-स्टार्क की लड़ाई

Pollard-Starc fight

आईपीएल 2014 के दौरान मुंबई इंडियंस के ताबड़तोड़ बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड और आरसीबी के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के बीच मैदान पर एक बड़ी लड़ाई होते-होते बच गई. दरअसल उस मैच में स्टार्क ने पोलार्ड को पहले कुछ कहा, जिसके जवाब में पोलार्ड ने उन्हें वापस जाकर गेंदबाजी करने को कहा. इसके बाद स्टार्क जैसे ही अपनी अगली गेंद डालने को आए पोलार्ड ने खुद को पीछे कर लिया और स्टार्क ने उन्हें गेंद मारने की कोशिश की. इसके बाद पोलार्ड ने भी अपना बल्ला स्टार्क की ओर फेंका. हालांकि वो बल्ला स्टार्क को लगा नहीं था. दोनों खिलाड़ियों के ऊपर बाद में जुर्माना लगाया गया.

  
2/6

जब कैप्टन कूल को आया गुस्सा

Dhoni loss his cool

2019 आईपीएल के दौरान कैप्टन कूल नाम से पूरी दुनिया में मशहूर महेंद्र सिंह धोनी को गुस्सा आ गया था. दरअसल सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक मैच चल रहा था, तभी सीएसके की बैटिंग के दौरान मैदानी अंपायर के एक फैसले पर धोनी भड़क उठे और डग आउट से सीधे मैदान में घुस आए. बाद में धोनी की इस हरकरत के लिए उनके ऊपर एक जुर्माना भी लगाया गया था. 

  
3/6

अश्विन ने बटलर को किया मांकड

Ashwin Mankad Buttler

आईपीएल 2019 के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकडिंग तरीके से रन आउट कर दिया था. इस मामले के बाद काफी विवाद हुआ था.

  /6

किंग खान ने की सिक्योरिटी से बहस

Shahrukh Khan banned from Wankhede Stadium

आईपीएल 2012 के दौरान मशहूर फिल्म स्टार शाहरुख खान की वानखेड़े स्टेडियम के सिक्योरिटी गार्ड से कुछ बहस हो गई थी. दरअसल मैच के खत्म होने के बाद शाहरुख मैदान में जाने लगे जिसके बाद गार्ड ने उन्हें रोका, ये बात शाहरुख को पसंद नहीं आई और वो बहस करने लगे. बाद में मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में शाहरुख के खिलाफ मामला दर्ज हुआ और खुलासा हुआ कि उन्होंने शराब के नशे में गाली भी दी थी. इसके बाद शाहरुख को 5 साल के लिए वानखेड़े में घुसने से बैन कर दिया गया था. 

  
5/6

विराट-गंभीर में बहस

Virat-Gambhir fight

2013 में आरसीबी और केकेआर के बीच एक मैच खेला जा रहा था.  तभी विराट कोहली के आउट हो जाने के बाद गौतम गंभीर ने उनसे कुछ कहा. दोनों खिलाड़ियों के बीच बड़ी बहस हो गई थी और भिड़ने तक के आसार आ गए थे. जिसके बाद रजत भाटिया ने इन दोनों खिलाड़ियों को अलग किया. 

  
6/6

हरभजन ने जड़ा श्रीसंत को थप्पड़

Harbhajan slapped Sreesanth

2008 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट के एक मैच में हरभजन सिंह ने एस श्रीसंत को सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया था. जिसके बाद श्रीसंत बीच मैदान में ही रोने लगे थे. बाद में बीसीसीआई ने हरभजन को पूरे 2008 सीजन के लिए बैन कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *